Cover

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से हटाए गए मनोज तिवारी, आदेश कुमार को मिली जिम्मेदारी

Manoj Tiwari removed from Delhi BJP President's post, Adesh Kumar got the responsibility.

दिल्ली से सांसद और अभिनेता तिवारी को बड़ा झटका लगा है। भाजपा ने मंगलवार को मनोज तिवारी को हटाकर आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। पार्टी ने एक हफ्ते में दो प्रदेशाध्यक्ष को झटका दिया है। इससे पहले हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल को अपनी नियुक्ति के साढ़े चार महीने के भीतर पद से इस्तीफा दिया गया था।

पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया।  वहीं पार्टी ने आदिवासी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साई को छत्तीसगढ़ भाजपा की कमान सौंपी। पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

तिवारी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से हार मिलने के बाद इस्तीफे की पेशकश की थी और उनका कार्यकाल भी समाप्त हो गया था। साई मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री थे लेकिन वर्ष 2019 में उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा क्योंकि भाजपा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से मिली हार के बाद किसी भी मौजूदा सांसद को दोबारा टिकट नहीं देने का फैसला किया था। साई विक्रम उसेंडी का स्थान लेंगे। एक अन्य नियुक्ति में भाजपा ने एस तिकेंद्र सिंह को मणिपुर भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया।

कोरोना वायरस की महामारी की वजह से राजनीतिक गतिविधियों बंद होने और पूरा ध्यान लॉकडान की वजह से प्रभावित लोगों को सहायता पहुंचाने पर केंद्रित करने के बाद भाजपा में पहली बार संगठन स्तर पर इतनी महत्वपूर्ण नियुक्तियां की गई है। इन नियुक्तियों से संकेत मिलता है कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में ढील देने के बाद काफी हद तक राजनीतिक गतिविधियां सामान्य अवस्था में आ रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy