Cover

छात्रों को परीक्षा हाल में जाने से पहले सैनिटाइजर कर थर्मल स्क्रीनिंग की गई मास्क पहन कर आए छात्र

 

। मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड के द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा में छात्रों को प्रवेश देने से पहले परीक्षा हाल के बाहर सैनिटाइजर किया गया। साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग कर जांच भी की गई। छात्र छात्र भी अपने मुंह पर मास्क लगाकर परीक्षा हाल पहुंचे। वही एग्जाम से पहले एक निश्चित दूरी का पालन भी किया गया। छात्रों को परीक्षा हाल में एक ब्रेंच पर एक छात्र को बिठाया गया। वहीं एग्जाम संचालित करने वाले शिक्षक भी सैनिटाइजर होकर मास्क लगाकर परीक्षा हाल में अपनी ड्यूटी देते हुए दिखे। जिस तरह से कोरो ना महामारी ने पूरे भारत को एक चिंता में डाल दिया। वही छात्र भी इससे अछूते नहीं रहे।कुछ छात्रों का कहना है कि लॉक डाउन में हमारे द्वारा घर पर ही आगे की पढ़ाई की गई। लेकिन बीमारी के डर से हमें भी कहीं ना कहीं पढ़ाई करने में समस्याओं का सामना करना पड़ा। बीमारी से बचने के साथ सतर्क रहने की बाद भी छात्रों ने उनके मुख से कही। नगर में दो स्थानों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए। वार्ड क्रमांक 15 शिव पहाड़ी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय,जहां पर करीब 37 छात्र एग्जाम दे रहे वही एक अनुपस्थित रहा ।वही अर्ध शासकीय नेताजी सुभाष चंद्र बोस हाई स्कूल में भी केंद्र बनाया गया जहां पर 72 छात्र ने परीक्षा दी वही तीन अनुपस्थिति रहे। दोनों केंद्र पर केंद्रा अध्यक्ष के द्वारा एग्जाम का संचालन किया जा रहा है। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस स्कूल में ओ पी पाटीदार तो उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में श्रीमती सरोज मंगल केंद्र अध्यक्ष थी।
इसी प्रकार चौमा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सोशल डिस्टेंस के साथ छात्रों की परीक्षा आयोजित की गई।इससे पहले छात्रों को हाथों को सेनीटाइज किया गया। वही मास्क लगाकर ही छात्रों को प्रवेश दिया गया। परीक्षा देने के लिए कुल38 छात्र उपस्थित हुए। परीक्षा दिनांक 9 जून से चल कर 16 जून तक संपन्न होगी।इस दौरान थर्मल स्केनिंग स्वस्थ विभाग के डॉ. करुणानिधि पाटीदार , एन एम कला सक्सेना, प्रधान आरक्षक उमराव सिंह, कास्टेबल हेमेन्द्र जाट, विनोद चौहान, ग्राम पंचायत सरपंच प्रति निधि आत्मा राम मालवीय, स्वछताग्रही सुभाष कुम्भकार आशाकार्यकर्ता नर्मदाबाई,सुनीता पंवार उपस्थित थे। यहाँ जानकारी हाई सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल आत्माराम गुर्जर के द्वारा दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy