Cover

डिस्ट्रीक्ट क्राईसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित

 

 आगर-मालवा, एक जुलाई से शुरू हो रहे स्पेशल फिवर स्क्रेनिंग कैम्पेन किल कोरोना अभियान को लेकर जिला स्तरीय क्राईसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक सोमवार को संयुक्त कलेक्टर भवन के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। 

 बैठक में कलेक्टर  अवधेश शर्मा द्वारा स्पेशल फीवर स्क्रीनिंग कैम्पेन किल कोरोना की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि एक जुलाई से 15 जुलाई तक जिले में यह अभियान संचालित किया जाएगा। जिसका मुख्य उद्देश्य प्रदेश में कोविड-19 की ट्रांसमिशन चैन तोड़ने और आमजन को बीमारी से बचाव हेतु और अधिक जागृत करना है। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान गठित सर्वे दलों द्वारा घर-घर जाकर बुखार के रोगियों की खोज की जाएगी तथा पाए गए रोगियों की लक्षण के आधार पर उनकी कोविड-19, मलेरिया, डेंगू की जांच की कार्यवाही की जाएगी। रोगी की निर्धारित प्रपत्र में जानकारी प्राप्त की जाएगी तथा नजदीकी फीवर क्लीनिक में चिकित्सकीय परामर्श हेतु भेजा जाएगा। कोविड-19 के संभावित मरीजों की विगत 7 दिवस में की गई यात्रा, पॉजीटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आने आदि की जानकारी लेकर अन्य व्यक्तियों से दूर रहने की सलाह दी जाएगी। 

 बैठक में विधायक  विक्रम सिंह राणा, पुलिस अधीक्षक  राकेश सगर, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती अंजली जोसेफ, डिप्टी कलेक्टर कल्याणी पांडे, सीएमएचओ डॉ. विजय सिंह, पूर्व विधायक  रेखा रत्नाकर, जिला अध्यक्ष भाजपा  गोविन्द सिंह बरखेड़ी,  दिलीप सकलेचा,  दिनेश परमार, कैलाश कुम्भकार, आशुतोष देसाई सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे। 

 बैठक को सम्बोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि कोविड-19 बीमारी से कोई भी संक्रमित व्यक्ति जिले में नहीं है। आगे भी वायरस का संक्रमण जिले में न फैले इसके लिए किल कोरोना अभियान का सफल संचालन कर सघन सर्वे किया जाएगा। उन्होंने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से भी अभियान को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया तथा उनके सुझाव आमंत्रित किए गए। 

 बैठक में विधायक  विक्रमसिंह राणा ने कहा कि कोविड-19 बीमारी से वर्तमान में जिले की स्थिति अच्छी है। जिला प्रशासन के सहयोग से जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त है। आगे भी इसके मरीज न हो, इसके लिए नागरिकों से सोशल डिस्टेंस एवं चेहरा ढंकने के लिए मास्क का उपयोग करवाए। उन्होने कहा कि कतिपय स्थानों पर देखने मे आता है कि कई नागरिकों ने मास्क का उपयोग करना बंद कर दिया गया है, जिला प्रशासन ऐसे नागरिकों के प्रति सख्त रवैया रखें, उनके विरूद्ध फाईन की कार्यवाही की जाए। 

 बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री सगर ने कहा कि घर से निकलने के दौरान नागरिकों से मास्क का उपयोग न करने एवं दो पहिया वाहनों पर तीन सवारी बैठने पर फाईन की कार्यवाही करने की बात कही गई। 

 बैठक में पूर्व विधायक रेखा  रत्नाकर ने शहरी क्षेत्रों में नियमित साफ-सफाई एवं कीटनाशक दवाईयों का छिडकाव कराने हेतु सुझाव दिए। बैठक में दिनेश परमार ने कहा कि आगामी दिनों में श्रावन मास के दौरान बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर में आने वाले श्रृद्धालुओं को सोशल डिस्टेंस एवं मास्क का उपयोग करने हेतु मंदिर परिसर में फ्लैक्स आदि चस्पा करवाकर जागरूक किया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy